आज से लखनऊ मे सिपाहियों के व्यवहार मे परिवर्तन की ट्रेनिंग शुरु ।

लखनऊ – सुत्रो के अनुसार, आज से लखनऊ पुलिस लाइन में विवेक हत्याकांड से सबक लेते हुये सिपाहियों को नैतिक मूल्यों की शिक्षा देने के लिये प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है। बारह दिवसीय प्रशिक्षण के पहले दिन के प्रथम सत्र को संबोधित करते हुये डीजीपी ओपी सिंह ने सिपाहियों को नैतिक मूल्यों कि शिक्षा देते हुये कहा कि, पीड़ितों से कैसे बात करें। इसका पुलिसकर्मी ध्यान रखें। पुलिस की विश्वसनीयता आगे बढ़ानी है, यही हमारी ताकत है। मुझे पता है कि हमारे यहां बैरक और आवास अच्छे नहीं हैं। इन्हें ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है।
आपको बता दे पुलिस लाइन में आज डीजीपी ओपी सिंह ने सिपाहियों के व्यवहार परिवर्तन के लिए शुरू हुए ट्रेनिंग प्रोग्राम का उद्घाटन किया है। इस दौरान करीब 300 सिपाहियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है।

डीजीपी ने कहा कि समाज की अपेक्षा पर हमें खरा उतरना है। वर्दी की अहमियत घट रही है। कमी सबमे है। हम इसे ही इंगित करते रहे तो देश आगे नहीं बढ़ेगा। कम गलतियां कैसे हो ये सोचना होगा। गाड़ी चेकिंग करते समय क्या प्रक्रिया होनी चाहिए, इसे समझना होगा। साथ ही उन्होने कहा -उन्होंने कहा कि विवेक के हत्यारोपित प्रशांत चौधरी की पत्नी राखी ने जो अपील की है वह सराहनीय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *