इन 3 ड्रिंक्‍स पीने से महीने भर मे दिखने लगेंगे slim and trim

नई दिल्ली – सुत्रो के अनुसार, अगर आपका वजन ज्यादा है तो ये 3 ड्रिंक्‍स आपके काम आ सकती हैं। वजन घटाने के लिए आपको डाइटिंग या खाना छोड़ने की जरूरत नहीं है। एक रिपोर्ट के मुताबिक- इन ड्रिंक की मदद से आप सिर्फ 3 से 4 हफ्तों में 6 किलो तक वजन घटाया जा सकता है। हालांकि स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञयह बताते हैं कि एक्‍सरसाइज करने और हेल्‍दी डाइट लेने से वजन जल्‍दी घटता है, लेकिन यह भी सही है कि वेट लॉस ड्रिंक्‍स के साथ रोजाना वर्जिश और स्‍वास्‍थ्‍यवर्धक भोजन करने से वजन और जल्‍दी घटेगा। इसके लिए आप सिर्फ ये इन 3 इनग्रेडियंट ड्रिंक पीजिए, वजन खुदबखुद कम होने लगेगा।

1- ‌‌मिंट के साथ ग्रीन टी लें
आपको यह तो पता ही होगा कि ग्रीन टी में एंटीऑक्‍सीडेंट होते हैं, जो आपको हमेशा फ्रेश रखते हैं. लेकिन आप यह नहीं जानते होंगे कि इसमें मौजूद कैफीन से वजन जल्‍द घटता है।

2- सिट्रस ड्रिंक
अमेरिका में हुए एक शोध में साबित हुआ है कि मौसमी के इस्‍तेमाल से भी वजन घटता है। इसके सेवन से न सिर्फ आप ज्‍यादा ऊर्जावान महसूस करते हैं बल्कि भूख भी बढ़ती है। वहीं अनार भी सेहत को काफी फायदा पहुंचाता है। इसमें बी-कॉम्‍प्‍लेक्‍स विटामिन होता है. साथ ही फाइबर भी होता है, जिससे पाचन क्रिया दुरुस्‍त होती है।

3- कॉफी और डार्क चॉकलेट
कॉफी में कैफीन होता है जो मेटाबॉलिज्‍म को मजबूत करता है।इससे भूख भी बढ़ती है। एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक कॉफी में क्‍लोरोजेनिक एसिड भी होता है जिससे वजन जल्‍दी घटता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *